ads

Style1

Style2

Style3[OneLeft]

Style3[OneRight]

Style4

Style5

“आधारभूत ब्रह्माण्ड” विषय पर हमारे द्वारा एक पुस्तक लिखी जा रही है। पुस्तक की रूप-रेखा सन 2011 के शुरुआती महीने से ही निर्धारित है। परन्तु विषय को पुस्तक रूप देना अभी बांकी है। जिस पर कार्य निरंतर अग्रसर है। विषय से सम्बंधित जानकारी को आप तक पहुँचाने हेतु, अंतर्जाल में इस चिट्ठे को लिखा जा रहा है। इस चिट्ठे द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली समस्त जानकारी, लेख और कविताएँ आधारभूत ब्रह्माण्ड पर आधारित हैं। विषय के कुछ भाग की मूलप्रति कॉपीराइट कार्यालय में हमारे नाम से संरक्षित है। जिसका उपयोग अभी तक लाभ के लिए नहीं हुआ है। जिसका पूर्णतः उपयोग “आधारभूत ब्रह्माण्ड ~ भौतिकता का सीमांत दर्शन” नामक पुस्तक में किया जावेगा। आपके द्वारा किसी भी प्रकार से लाभ हेतु विषय की जानकारी साझा करना वर्जित है। यदि आप चिट्ठे में से किसी जानकारी को साझा करना चाहते हैं। तो आप से विशेष अनुरोध है कि आप चिट्ठे की जानकारी के साथ, उसके स्रोत को संलग्न करना न भूलें। धन्यवाद..

  1. चिट्ठे की संपूर्ण जानकारी की सत्यता की जिम्मेदारी हम लेतें है। वर्तमान में चिट्ठे की जानकारी के साथ संलग्न चित्रों को अंतर्जाल से लिया जा रहा है। इसलिए हम किसी भी चित्र के मौलिक अधिकार का दावा नहीं रखते हैं। चित्रों को साझा करने की अनुमति ना ही हमारे पास है और ना ही हम आपको साझा करने की अनुमति दे सकते है।
  2. जब हमारे द्वारा सामान्य जानकारी के साथ-साथ विषय से सम्बंधित जानकारी भी दी जा रही हो। और उस विषय से सम्बंधित जानकारी में आपके और हमारे बीच मतभेद उत्पन्न होते हों। तब आप अपनी प्रतिक्रिया समस्या के रूप में, हमें लिख सकते हैं। जब तक हमारी पुस्तक का विमोचन नहीं हो जाता। तब तक हम सीमा में रहते हुए, आपके प्रश्नों को हल करने की कोशिश करेंगे।
  3. विषय से सम्बंधित चिट्ठे की जानकारी को लिखने का तरीका कुछ स्तर तक, आपको दर्शन से सम्बंधित मालूम होता होगा। परन्तु ऐसा प्रतीत होना स्वाभाविक है। क्योंकि “आधारभूत ब्रह्माण्ड” के विश्लेषण में विषयों और अवधारणाओं का एकीकरण भी शामिल है।
अन्तर्जाल से लिए गए प्रत्येक चित्र का उद्देश्य सुंदरता और आम जन तक जानकारी पहुँचाना है। हम किसी भी तरह से इन चित्रों के व्यवसायिक उपयोग का समर्थन नहीं करते हैं।


शीर्ष